Grlic Radman

गॉर्डन Grlic Radman आलोचना के घेरे में

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, बर्लिन में यूरोपीय संघ (ईयू) सम्मेलन के लिए एक समूह फोटो सत्र के दौरान अपने जर्मन समकक्ष को चूमने का अजीब प्रयास करने के बाद क्रोएशिया के विदेश मंत्री गॉर्डन Grlic Radman आलोचना के घेरे में आ गए हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में, 65 वर्षीय Grlic Radman एक साथ जर्मनी की एनालेना बेयरबॉक से हाथ मिलाने के लिए आगे बढ़ते हैं और फोटो सेशन के दौरान चुंबन देने के लिए अपने होठों की ओर झुकते हैं।

लेकिन 42 वर्षीय बेयरबॉक ने विनम्रतापूर्वक Grlic Radman को अपने गाल पर एक चुम्बन देने की पेशकश की और तस्वीर के लिए सीधे कैमरे की ओर मुड़ गई। इसके बाद जर्मन विदेश मंत्री तस्वीर के लिए पोज देते वक्त घबराकर खिलखिलाती नजर आ रही हैं.

फोटो सत्र समाप्त होने के बाद, बेयरबॉक Grlic Radman से एक कदम दूर चला गया और अपने पीछे किसी से बात करने के लिए मुड़ गया। न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, क्रोएशियाई विदेश मंत्री उन्हें घूरते रहे।

जब Grlic Radman ने बेयरबॉक को चूमने की कोशिश की,

तो फोटो सत्र में मौजूद शेष गणमान्य व्यक्ति इस मुठभेड़ से अचंभित दिखे।

इस घटना से विवाद खड़ा हो गया और प्रमुख क्रोएशियाई महिला अधिकार कार्यकर्ता राडा बोरिक ने रैडमैन के कदम को “बेहद अनुचित” बताया। उन्होंने कहा कि पेशेवर रिश्तों में “हार्दिक अभिवादन” का कोई स्थान नहीं रह गया है।

बोरिक ने स्थानीय आउटलेट जुटर्नजी लिस्ट को बताया, “यह स्पष्ट है कि ऐसा कोई रिश्ता यहां मौजूद नहीं है और (जर्मन) मंत्री इतनी निकटता से आश्चर्यचकित रह गए।”

एक्स पर लिखी एक पोस्ट में क्रोएशिया के पूर्व प्रधानमंत्री जद्रांका कोसोर ने रैडमैन का नाम लिए बिना इस घटना पर निशाना साधा। ”महिलाओं को हिंसक तरीके से चूमना भी हिंसा ही कहलाता है, है ना?” उसने क्रोएशियाई में लिखा।

गर्मी का सामना करते हुए, रैडमैन ने विवाद को कम करते हुए दावा किया कि वह केवल अपने जर्मन समकक्ष का “गर्मजोशी से” स्वागत करने की कोशिश कर रहे थे। जर्मन प्रेस एजेंसी डीपीए के मुताबिक उन्होंने अपने आचरण के लिए माफी मांगी है.

उन्होंने कहा, “मुझे समस्या का पता नहीं था। हम हमेशा एक-दूसरे का उत्साहपूर्ण स्वागत करते हैं। यह एक सहकर्मी के प्रति उत्साह और संवेदनशीलता से भरा मानवीय दृष्टिकोण है।”

क्रोएशियाई मीडिया ने उनके हवाले से कहा, “शायद यह एक अजीब क्षण था। अगर किसी ने इसमें कुछ बुरा देखा, तो जिसने भी इसे इस तरह से लिया, उससे मैं माफी मांगता हूं।”

READ ALSO : विवाद पर S Jaishankar: कूटनीति के लिए जगह है.

बेयरबॉक ने अभी तक इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है.

2 thoughts on “क्रोएशियाई विदेश मंत्री “Grlic Radman” ने जर्मन समकक्ष को चूमने की कोशिश की, विवाद के बाद माफी मांगी”
  1. Wow, incredible blog format! How lengthy have you ever been running a blog for?
    you made blogging look easy. The full glance of your website
    is excellent, as neatly as the content material!
    You can see similar here ecommerce

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *